मूलांक 4 का वैवाहिक जीवन : मूलांक 4 वालों का जीवन

मूलांक 4 का वैवाहिक जीवन

मूलांक 4 वाले केसे होते हेऔर मूलांक 4 का वैवाहिक जीवन: 

हमारे रोजाना के जीवन का सबसे अभिन्न अंग है अंक और  क्या आप जानते हैं कि जिस दिन हम पैदा होते हैं उस दिन की  तारीख का हमारे व्यक्तित्व पर भी बड़ा असर होता है। हम जानेंगे कि 4 मूलांक से जुड़ी कुछ खास बातें और यह कैसे हमारे जीवन को प्रभावित कर सकती हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Please Follow On Instagram instagram

4 मूलांक किन लोगों का होता है

मूलांक 4, 13, 23 और 31 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक होता है | और  मूलांक 4 वालों  की गणना 1 से 9 तक होती है, जो जन्म की तारीख से तय होता है। इस लेख में हम जानेंगे कि इस मूलांक से जुड़े लोगों का व्यक्तित्व कैसा होता है और इनके लिए कौन-कौन सी विशेषताएं होती हैं।

मूलांक की गणना : मूलांक 4 का वैवाहिक जीवन

यदि आपका जन्म 1, 2, 3, 4, 5, 6, 7, 8, 9 तारीख में हुआ है तो यह आपका मूलांक होगा। हालांकि, अगर तारीख 9 से ज्यादा है, तो दोनों अंकों का जोड़ मूलांक होगा। इससे हम जान सकते हैं कि यदि किसी की जन्म तारीख 25 है, तो उनका मूलांक 7 होगा।

मूलांक और व्यक्तित्व :मूलांक 4 का वैवाहिक जीवन

मूलांक से व्यक्ति के व्यवहार, स्वभाव और गुण-दोष की जानकारी मिलती है। इस लेख में हम इस पहलू को और भी गहराई से समझेंगे और यहां से निर्दिष्ट जन्म तारीख के लोगों के व्यक्तित्व के विषय में विस्तार से चर्चा करेंगे।

नया साल 2024 होगा बेहतर

मूलांक 4 के स्वामी ग्रह राहु हैं। इससे हम जान सकते हैं कि आने वाले साल में इनकी आर्थिक स्थिति में सुधार के योग हैं। 2024 का योग 8 है और 8 शनि का नंबर है, जिससे यह साबित होता है कि मूलांक 4 वालों को मेहनत करने पर अच्छे परिणाम मिलेंगे।

मूलांक 4 को लेकर धारणा

अंक शास्त्र के मुताबिक अंक 4 वाले घर के साथ ही समाज की भी पूरी जानकारी रखते हैं। इस खंड में हम जानेंगे कि इन लोगों की विशेषताएं कैसी होती हैं और कैसे इन्हें अपने आस-पास के माहौल से संबंधित समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।

रिलेशनशिप होता है ऐसा

मूलांक 4 वालों के रिलेशनशिप की बात करें तो रिश्तों के मामले में इनकी मूलांक 4 वालों से ही खूब बनती है। इस खंड में हम विस्तार से चर्चा करेंगे कि इनके साथी और दोस्तों के साथ उनके संबंध कैसे होते हैं और क्या उनकी लव लाइफ की दिशा में विशेषता है।

करियर के बारे में : मूलांक 4 का वैवाहिक जीवन

मूलांक 4 वाले एक बेहतरीन लीडर हो सकते हैं। इस खंड में हम जानेंगे कि इनके लिए कौन-कौन से करियर ऑप्शन्स अच्छे हो सकते हैं और कैसे इन्हें अपने करियर को और बेहतर बनाने के लिए कठिनाइयों का सामना करना चाहिए।

स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें

मूलांक 4 वालों के सेहत की बात करें तो इन्हें स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से जूझना पड़ सकता है। इस खंड में हम जानेंगे कि कैसे इन्हें अपनी सेहत को सुरक्षित रखने के लिए कौन-कौन से उपाय करने चाहिए और कैसे वे अपनी मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रख सकते हैं।

शुभ दिन

इनके लिए 4, 13, 22 और 31  तारीख शुभ होती हैं। और साथ मे  रविवार, सोमवार, शनिवार और बुधवार का दिन  शुभ होता है। और  शुभ रंग की बात करें तो नीला, भूरा और खाकी रंग इनके लिए शुभ  होता है।

मूलांक 4 का वैवाहिक जीवन

मूलांक 4 का वैवाहिक जीवन

मूलांक 4 वालों के जातकों का पारिवारिक और दाम्पत्य जीवन  कुछ क्लेशयुक्त भी रहता है.  इन्हे अपनी पत्नी की चिंता बनी रहती हे , इन्हें पत्नी के स्वास्थ्य की सदैव चिंता बनी रहती है. वेसे तो इनका परिवार हमेशा इनके साथ रहते हे , लेकिन  परिवार के लोग  उनकी देखभाल करते हैं, तो भी वे अपने पता नहीं क्यू हमेशा अकेला ही समझते हैं इनका अकेलापन दूर नहीं हो पाता है| इनको चाहिए की आपने परिवार के साथ खुश रहे | तो इनका विवाहिक जीवन सुखी रहेगा |

 

Leave a comment