मूलांक 1 का वैवाहिक जीवन -

मूलांक 1 का वैवाहिक जीवन

अंकज्योतिष में मूलांक 1 के व्यक्ति:

मूलांक 1 वाले व्यक्तियों के जीवन में सूर्य का विशेष प्रभाव होता है। मूलांक 1 का वैवाहिक जीवन ऐसे लोग जो किसी भी महीने की 1, 10, 19, या 28 तारीख को जन्मे होते हैं, उनका मूलांक 1 होता है। सूर्य के इस प्रभाव के चलते, वे क्रोधी और जल्दी आवेश में आ सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Please Follow On Instagram instagram

मूलांक 1 के व्यक्तियों के गुण:

अंकज्योतिष के अनुसार, मूलांक 1 वाले व्यक्तियों के विशेष गुण होते हैं:

  1. क्रोध और उत्साहशीलता: इन व्यक्तियों में क्रोध की भावना जल्दी उत्तेजित हो सकती है, लेकिन यह भी उन्हें उत्साहशीलता में लाने की क्षमता प्रदान करता है।
  2. स्वतंत्रता की भावना: ये व्यक्तियों स्वतंत्रता की प्रेरणा से भरे होते हैं और अपनी बात कहने में हिचकिचाते नहीं हैं। ये किसी से डरते नहीं हे ,
  3. संघर्ष और प्रेरणा: वे अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कठिन परिश्रम करने के लिए तैयार होते हैं और दूसरों को भी प्रेरित करते हैं। जिस चीज को ये लोग ठान लेते हे , पूरा करके मानते हे |

मूलांक 1 के व्यक्तियों के लिए संबंध

इन व्यक्तियों की साझेदारी और संबंध उन्हीं से निभती है जिनमें सहनशीलता और समर्पण की भावना रहती है। अंकज्योतिष के नियमों के अनुसार, मूलांक 1 वाले व्यक्ति किसी भी अन्य मूलांक वाले साथ अच्छे संबंध नहीं बना सकते हैं। उन्हें अपने जीवन संगठन में एकता और स्थिरता की आवश्यकता होती है।

मूलांक 1

उच्चतम संबंधों की ऊंचाई मूलांक 1 का वैवाहिक जीवन

मूलांक 1 के व्यक्तियों को उच्चतम संबंधों की ऊंचाई तक पहुंचाने के लिए, वे अपनी भावनाओं को संवेदनशीलता से संभालने की क्षमता विकसित कर सकते हैं। संबंधों में ईमानदारी और सहनशीलता की भावना रखना विशेष महत्वपूर्ण है।

किससे करें शादी और साझेदारी

अंकज्योतिष की नियम के अनुसार, मूलांक 1 वाले व्यक्ति अगर मूलांक 2, 3, 5 या 7 वाले से शादी या साझेदारी करते हैं, तो संबंध मजबूत होते हैं। इनमें आपसी प्रेम और तालमेल बना रहता है। इस प्रकार की साझेदारी में सहयोग और समर्थन हमेशा बना रहता है, जिससे जीवन में संतुलन और खुशहाली बनी रहती है।

एक मूलांक के साथ शादी करना एक नई यात्रा हो सकती है, लेकिन सही साथी को चुनने के लिए समर्पण, समझदारी, और संबंध बनाए रखना आवश्यक है. बचपन के दोस्त आपके जीवन को सजीव बना सकते हैं, लेकिन सही रिश्ता बनाए रखने के लिए सावधानीपूर्वक चयन करें.

आजकल, मूलांक के लोगों के बीच शादी एक नए समाजिक परिवर्तन का संकेत है. बहुत अधिक मामलों में देखा जाता है कि ये व्यक्ति अपने बचपन के दोस्त से ही जीवनसाथी चुनते हैं, जिससे एक नई साजगर्मी और खासियत होती है.

दोस्त बने जीवनसाथी: 2, 4 और 6 मूलांक

बचपन में की गई दोस्ती अक्सर एक दूसरे की आदतों, रूचियों और मूड को समझने का सिक्षा देती है. 2, 4 और 6 मूलांक वाले अपने अच्छे दोस्तों को अपने जीवनसाथी बनाने में सक्षम होते हैं. इन्हें एक दूसरे की भावनाओं का सामरिक समर्थन होता है और इससे उनके रिश्तों को मजबूती मिलती है.

समझदारी का खेल: 7, 8 और 9 मूलांक के लिए

जबकि 2, 4 और 6 मूलांक वाले लोग अपने जीवनसाथी को अच्छे दोस्तों में ढूंढते हैं, 7, 8 और 9 मूलांक वालों के लिए यह सामाजिक रूप से कठिन हो सकता है. इनके बचपन के दोस्त आमतौर पर शादी के लिए उपयुक्त नहीं होते, और इससे उनके रिश्तों को ज्यादा चुनौती मिलती है.

संपर्क बनाए रखना: एक खास रिश्ता

शादी से पहले, व्यक्तिगत और सामाजिक संपर्क बनाए रखना महत्वपूर्ण है. यह सुनिश्चित करता है कि दोनों प्रतिबंधित नहीं होते और उनके बीच एक खास रिश्ता बना रहता है. समझदारी और समर्पण से भरा यह रिश्ता आपके जीवन को रौंगत देने में सक्षम हो सकता है.

 

Leave a comment